8.4 C
New York
November 24, 2024
NationNews
Home » Blog » कॉलेजों की रैंकिंग करने पर विचार कर रही राज्य सरकार
Himachal

कॉलेजों की रैंकिंग करने पर विचार कर रही राज्य सरकार

कॉलेजों की रैंकिंग करने पर विचार कर रही राज्य सरकार

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सेंटर ऑफ एक्सीलेंस राजकीय डिग्री कॉलेज संजौली में पूर्व छात्र एसोसिएशन के एक कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि कॉलेज में आट्र्स ब्लॉक गल्र्स हॉस्टल और पार्किंग दो वर्ष में तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही मैं इसका शिलान्यास करने के लिए आऊंगा।
उन्होंने कार्यक्रम का आयोजन करने वाली पूर्व छात्र एसोसिएशन को 50 लाख रुपए देने की घोषणा की। श्री सुक्खू ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने वाले हैं और पिछले दो वर्षों में राज्य सरकार ने कई सुधारात्मक कदम उठाए हैं, जिनके सकारात्मक परिणाम आने वाले समय में सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के कॉलेजों की रैंकिंग करने पर विचार कर रही हैं। प्रदेश में लगभग 138 कालेज हैं और उनकी रैंकिंग का फार्मूला तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा हम कॉलेजों और सभी सरकारी शिक्षण संस्थानों में सुविधाओं को सुदृढ़ करना चाहते हैं। राज्य सरकार प्रदेश के विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने पर बल दे रही है और इस कार्य के लिए धन की कोई कमी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में विधवाओं के 23 हजार बच्चों को 27 वर्ष तक शिक्षा का खर्च उठाने के लिए राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री सुख शिक्षा योजना शुरू की है। उन्होंने कहा कि मेधावी विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा प्रदान करने के लिए डॉ. वाई. एस. परमार विद्यार्थी ऋण योजना शुरू की है, ताकि कोई भी विद्यार्थी धन के अभाव में शिक्षा से वंचित न रहे। इस योजना के तहत पढ़ाई के लिए 20 लाख रुपये तक का ऋण एक प्रतिशत की ब्याज दर पर दिया जा रहा है और विदेश में पढ़ाई के लिए भी इस योजना का लाभ लिया जा सकता है।

Related posts

अगले हफ्ते तक मिलेंगे सरेंडर बस रूट, आरटीए की बैठकों में आए आवेदनों की छंटनी शुरू

Nation News Desk

घुमारवीं के लापता पंचायत तकनीकी सहायक की पंजाब एरिया में मिली लाश

Nation News Desk

हिमाचल प्रदेश: सत्ता के आगे नहीं झुकीं SP इल्मा अफरोज तो सरकार ने लंबी छुट्टी भेजा, विधायक की पत्नी की गाड़ियों के काटे थे चालान

Nation News Desk

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

error: Content is protected !!