8.6 C
New York
November 21, 2024
NationNews
Home » Blog » जिस स्कूल में पढ़ती है बेटी, वहीं की छात्राओं से टीचर ने कर दी घिनौनी हरकतें
Himachal

जिस स्कूल में पढ़ती है बेटी, वहीं की छात्राओं से टीचर ने कर दी घिनौनी हरकतें

जिस स्कूल में पढ़ती है बेटी, वहीं की छात्राओं से टीचर ने कर दी घिनौनी हरकतें

कैसे एक शिक्षक अपनी बेटी की उम्र की छात्राओं से छेड़छाड़ और अश£ील बातें कर सकता है? जिन छात्राओं से टीचर ने घिनौनी हरकतें की हैं, उसकी बेटी और बेटी उसी स्कूल में पढ़ती है। प्रदेश के स्कूलों में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिसके चलते शिक्षा विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपियों को सस्पेंड भी किया है। लेकिन बावजूद भी शिक्षा के मंदिरों में भी यदि छात्राएं सुरक्षित नहीं रह पाएंगी, तो फिर और कहां?। अब प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने जिला के सज्याओपिपलू क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल के शास्त्री ठीचर को छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में निलंबित कर दिया है। एलिमेंटरी एजुकेशन डिप्टी डायरेक्टर मंडी ने सोमवार को उक्त मामले को लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं, शिक्षक अभी फरार चल रहा है। सस्पेंड टीचर का मुख्यालय (हैडक्वाटर) राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिहणी फिक्स किया है। आरोपी शिक्षक हैडक्वाटर व शिक्षा विभाग की अनुमति बिना अवकाश नहीं मिलेगा। आरोपी शिक्षक नियंत्रक प्राधिकारी की पूर्व अनुमति प्राप्त किए बिना मुख्यालय नहीं छोड़ सकता है। विभाग ने उक्त मामले की छानबीन को लेकर कमेटी गठित कर दी है।
बता दें कि मंडी जिला के सज्याओपिपलू क्षेत्र के एक सरकारी सीसे स्कूल में नौंवी व दसवीं कक्षा की छात्राओं ने 13 नवंबर को शास्त्री मास्टर द्वारा छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। इस बाबत अभिभावकों ने संबंधित स्कूल के मुखिया से भी शिकायत की थी। इसके उपरांत छात्राओं के अभिभावकों ने क्षेत्र की पुलिस चौकी में 16 नवंबर को मामले को लेकर शिकायत करवाई। शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी अध्यापक के खिलाफ पोक्सो अधिनियम के तहत एफआईआर ने की कारबाही

Related posts

चंबा से वाया सलूणी-पधरीजोत-डोडा बस सेवा बंद कर दी गई है

Nation News Desk

भीष्म पंचक व्रत महत्व महिलाओं ने गम्बर खड्ड में विसर्जित किये दीप

Nation News Desk

ड्राई स्पेल से धर्मशाला में सूख गया 50 फीसदी पेयजल, गेहूं की बिजाई पर पड़ रहा ज्यादा असर

Nation News Desk

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

error: Content is protected !!