10.2 C
New York
November 21, 2024
NationNews
Home » Blog » हिमाचल प्रदेश के 20 शिक्षण संस्थानों को 3.90 लाख की ग्रांट
Latest News

हिमाचल प्रदेश के 20 शिक्षण संस्थानों को 3.90 लाख की ग्रांट

हिमाचल प्रदेश के 20 शिक्षण संस्थानों को 3.90 लाख की ग्रांट

पर्यावरण संरक्षण के लिए जारी हुई राशि; फस्र्ट फेज में 18 राजकीय विद्यालयों, एक कालेज, एक डीएवी स्कूल को मिला बजट
हिमाचल प्रदेश के 20 शिक्षण संस्थानों के ईको क्लबों को तीन लाख 90 हजार रुपए की ग्रांट जारी हुई है। प्रदेश विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद (हिम कॉस्टे) की ओर से यह राशि जारी की गई है, जिसका मुख्य उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देना और छात्रों में जागरूकता फैलाना है। ऐसे में प्रत्येक संस्थान को 19500-19500 रुपए का बजट विभिन्न गतिविधियों के लिए जारी हुआ है। फस्र्ट फेज में शिक्षण संस्थानों का चयन किया गया है। संबंधित शिक्षण संस्थानों को 30 नवंबर तक पर्यावरण संरक्षण को लेकर यह कार्यक्रम आयोजित करने होंगे। बता दें कि प्रदेश विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद (हिमकॉस्टे) हर वर्ष स्कूलों के ईको क्लबों को भारत सरकार के माध्यम से ग्रांट जारी करता है। इस बार फस्र्ट फेज में प्रदेश के 18 सरकारी स्कूलों, एक कालेज व एक डीएवी शिक्षण संस्थानों को यह ग्रांट मिल पाई है।
इसमें बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन और ऊना जिला के दो-दो शिक्षण संस्थानों को जहां यह बजट जारी हुआ है, वहीं सिरमौर, किन्नौर, कुल्लू और लाहुल-स्पीति के एक-एक शिक्षण संस्थान को यह ग्रांट जारी हुई है। इनमें बिलासपुर जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुनहानी और औहार, चंबा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला किल्लार और बनीखेत, हमीरपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गलोड़ और सिद्धार्थ राजकीय महाविद्यालय नादौन, कांगड़ा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल नगरोटा बगवां और डानी, मंडी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग और गुरुकोठा, शिमला के राजकीय वरिष्ठ

Related posts

Gold may slide lower if Middle East tension remains contained. Buy on dips

Nation News Desk

PARIS 2024 OLYMPICS: SPORT CLIMBING WOMEN’S SPEED PREVIEW, FULL SCHEDULE, AND HOW TO WATCH LIVE

Nation News Desk

Aamir-Rajkumar Santoshi confirmed to reunite for ‘Char Din Ki Zindagi’

Nation News Desk

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

error: Content is protected !!